Home Top Ad

फैशन जो भाए मन को, जचे तन को। Fashion Jo Bhaye Man Ko, Jache Tan Ko

Share:

Fashion Jo Bhaye Man Ko, Jache Tan Ko:

Fashion Jo Bhaye Man Ko, Jache Tan Ko
Fashion Tips

अच्छे कपड़े पहनना और अच्छा दिखना किसे पसंद नहीं होता। खासतौर पर लड़कियों को बदलते फैशन के हिसाब से नए नए कपड़े ट्राई करते रहना अच्छा लगता है। लेकिन क्या जो कपड़े हमें अपने मन से अच्छे लग रहे हैं, वे हमारे तन पर भी अच्छे लगते हैं या नहीं मतलब कि क्या वो हम पर सूट कर रहे हैं। 

जब हम अच्छे कपड़े पहन कर बाहर निकलते हैं या किसी नए व्यक्ति से मिलते हैं, तो हमारा आत्मविश्वास किसी अलग स्तर पर होता है। वहीं अगर अच्छे कपड़े पहने पर, आपके अच्छे लगने पर सामने वाले ने कॉम्पलीमेंट दे दिया, आपकी तारीफ कर दी तो तो आप सातवें आसमान पर पहुंच जाते हैं। 

तारीफें बटोरना किसे पसंद नहीं होता लेकिन मुद्दे की बात यह है कि जो कपड़ा आपने अच्छा समझ कर पहना है वह आप पर अच्छा लग भी रहा है या नहीं। जरूरी नहीं मन से जो हमें कपड़े पसंद आ रहे हैं, वे हमारे तन पर भी अच्छे लग ही रहे होंगे और कई बार इसका उल्टा भी होता है कि हमारे तन पर तो कपड़े अच्छे लग रहे हैं लेकिन हमें मन से लगता है कि ये कपड़े या ज्वेलरी हम पर अच्छे नहीं लग रहे हैं।

💥Tan Aur Man: 

तन और मन दोनों पर ही कपड़ों का सजना जरूरी होता है, इसीलिए हमें बॉडी और माइंड में बैलेंस बनाना जरूरी है।ज़रूरी बात यह ध्यान रखें कि कपड़ों से आपका कॉन्फिडेंस तभी बढ़ेगा जब आप उन्हें पहनकर कंफर्टेबल महसूस करेंगे। आपके व्यक्तित्व और कपड़ों का सीधा संबंध होता है। 



इसीलिए जिन कपड़ों या एक्सेसरीज में आप कम्फ़र्टेबल हैं, आपका मन प्रसन्न है वो सकारात्मक एटीट्यूड अपकी बॉडी से रिफ्लेक्ट होगा। किस समय क्या पहनना चाहिए, इसकी जानकारी होना आवश्यक है।अगर आप ऑफिस गोइंग हैं तो ध्यान रखें कि आपका फैशनेबल के साथ प्रोफेशनल लगना भी जरूरी है। 

कामकाजी महिलाओं को कंट्रास्ट कलर ट्राय करने चाहिए ताकि आप अपने ऑफिस में आकर्षण का केंद्र बन सकें। प्रोफेशनल लुक के लिए आप को स्मार्ट लगना चाहिए और बालों को टाई करके रखना चाहिए या एक अप्पर पोनीटेल बनानी चाहिए। अगर कुछ खास मौकों पर आप ऑफिस में बाल खोलना चाह रही हैं तो ध्यान रखें कि यह बाल काम करते समय चेहरे पर ना आए नहीं तो यह आपके प्रोफेशनल लुक में बाधा बन जाता है। 

अगर आप कैज़ुअल कपड़ों में जा रही हैं तो कपड़ों की क्वालिटी को लेकर खास सावधानी बरतनी चाहिए। अगर आप साड़ी पहनकर जाती हैं तो ध्यान रखें कि वह प्लेन और सिंपल हो तो आप पर ज्यादा फबेगी। प्लेन साड़ी विद बॉर्डर को अच्छे से ड्रेप करके आप एक प्रोफेशनल लुक पा सकती हैं। वहीं अगर आप कढ़ाई वाली हैवी साड़ी पहनकर जाएंगी तो यह आपको सबके बीच भद्दा बना देगा। 

ऑफिस जाते समय आपको कपड़ों के साथ फुटवियर, बैग और अन्य एक्ससरीज़ भी स्मार्टली कैरी करना चाहिए। लेकिन आप अगर किसी फंक्शन में जा रही हैं तो ब्राइट कलर्स को प्राथमिकता दें। ऐसे में अगर आप बाल खोलकर फंक्शन में जाएंगे तो सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगे।



ज्वेलरी भी है ज़रूरी कपड़ों के साथ अगर ज्वेलरी भी कॉम्प्लिमेंट करती हुई पहने तो आपका पूरा लुक अच्छा बन जाएगा।  अगर ड्रेस के साथ कंप्लीमेंट या मैच करती हुई ज्वेलरी नहीं पहनेंगे तो आप फैशन आइकन बनने के बजाय फैशन डिजास्टर बन सकते हैं। ऑफिस गोइंग गर्ल्स को हैवी ज्वेलरी को अवॉइड करना चाहिए। 

हमेशा स्लीक और लाइटवेट ज्वेलरी पहने, आप स्मार्ट लगेंगे। गोल्ड की ज्वेलरी फंक्शंस में तो ठीक लगती है लेकिन ऑफिस जाते समय प्लैटिनम या रोज़ गोल्ड ज़्यादा सूट करेगा। हाथों में बैंगल्स विद सिंगल डायमंड लाइन नई नवेली दुल्हनों की पसंद बन सकते हैं। ये ट्रेण्ड में भी है जो सबको क्रेज़ी बना रहा है। वहीं स्कूल, कॉलेज या ऑफिस जाने वाली लड़कियां घड़ी या स्मार्ट ब्रेसलेट्स कैरी करें।

अगर आप अंगूठियां पहनने की शौकीन हैं तो ध्यान रखें कि ऑफिस में भारी कॉकटेल रिंग्स आपको मजाक का विषय बना सकते हैं, वहीं अगर आप पतले छल्ले वाली या प्लैटिनम रिंग्स प्रेफर करेंगे तो आपके स्टाइल के सभी फैन बन जाएंगे। 

इयररिंग्स की जहां बात आती है तो ऑफिस में लॉन्ग इयररिंग्स अवॉइड करें और डायमंड शेप या राउंड शेप टॉप्स पहनें। अगर आपको लंबे इयररिंग्स पहनने का शौक है तो बहुत ही स्लीक डिजाइन चुनें ताकि आप स्टाइलिश और प्रोफेशनल लग सकें।

हमें उम्मीद है आज का यह फैशन मंत्रा आपके बहुत काम आने वाला है।

अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका ,सहृदय धन्यवाद !!!


💬 सहयोग: अनविता कुमारी


नोट:  प्रिय पाठकों, आपसे विनम्र निवेदन है यदि आपको इस लेख में कही भी , कोई भी त्रुटि नजर आती है या आप कुछ सुझाव देना चाहते है, तो कृपया नीचे दिए गए टिप्पणी स्थान ( Comment Box)में अपने विचार व्यक्त कर सकते है, हम अतिशीघ्र उस पर उचित कदम उठायेंगे |

1 comment:

Please do not enter any spam link in the comment box.