Home Top Ad

Toothbrush Ke 6 Prayog: साधारण टूथब्रश के 6 मज़ेदार ब्यूटी हैक्स

Share:

Sadharan Toothbrush Ke 6 Mazedaar Beauty Hacks:

Sadharan Toothbrush Ke 6 Mazedaar Beauty Hacks
Toothbrush Hacks
रोज़ सुबह उठकर आप डेली रूटीन में टूथब्रश का इस्तेमाल तो करते ही होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस टूथब्रश को आप एक सौंदर्य प्रसाधन (ब्यूटी प्रोडक्ट) के रूप में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हां! साधारण से दिखने वाले इस टूथब्रश से आप कई तरह के ब्यूटी हैक्स का प्रयास कर सकते हैं। 

टूथब्रश का काम सिर्फ दांतो की सफाई तक ही सीमित नहीं रह गया बल्कि आजकल के फैशनेबल युवाओं को हर चीज़ से एक से अधिक काम लेने की आदत है।

इसीलिए हम आपको बताना चाहते हैं कि टूथब्रश के भी कई इस्तेमाल हो सकते हैं। हमारा यह लेख आधुनिक ज़माने के फैशन प्रेमियों के लिए है जो "टूथब्रश के ये 6 मज़ेदार हैक्स" जानकर कई कार्यों को आसान बना सकते हैं। 

💥ये ब्यूटी हैक्स (Beauty Hacks) हैं :

1. होठों को बनाएं मुलायम (Scrub your Lips to make them soft):
त्वचा पर स्क्रब तो आप करती ही होंगी, वैसे ही होठों की मृत त्वचा को हटाना भी ज़रूरी है। इसके लिए टूथब्रश एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हफ्ते में दो बार स्क्रब ज़रूर करें इससे आपके होंठ मुलायम बने रहेंगे। लेकिन ध्यान रखें कि टूथब्रश को हलके हाथों से रगड़ना है, तेज़ी से करने पर होंठ छिल सकते हैं।


2. जितनी ज़रूरत उतना मस्कारा (Remove the Extra Mascara):
मेकअप के लिए भी टूथब्रश इस्तेमाल किया जा सकता है। जैसे कि अगर मस्कारा लगाते पर ज़्यादा लग जाए तो टूथब्रश की मदद से इस अतिरिक्त मस्कारे को हटाया जा सकता है। आपकी पलकें तभी घनी और सुंदर लगेंगी जब मस्कारा सही तरीके से लगा हो। 

3. आईब्रोज़ को दें सही आकार (Get Dense Eyebrows with Perfect Shape):
अगर आपकी आईब्रोज़ पतली और हल्के रंग की हैं तो आप टूथब्रश पर थोड़ा सा काजल लगाकर अपनी आईब्रोज़ को काला और घना बना सकती हैं। एक परफेक्ट शेप देने के लिए भी आप टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं।

4. हाथों और पैरों की सफाई (Be Ready for Manicure and pedicure):
टूथब्रश का सबसे अच्छा इस्तेमाल मैनीक्योर और पेडीक्योर के लिए होता है। हाथ -पैरों के नाखूनों की सफाई के लिए टूथब्रश सबसे अच्छा और सरल उपाय है। लेकिन ध्यान रहे कि इस काम के लिए आप सॉफ्ट ब्रिसल्स वाले टूथब्रश को ही चुनें।

5. बालों को करें कलर या हाईलाइट (Colour or Highlight your Hair):
अगर आपके बाल सफ़ेद होने शुरू हो गए हैं यानि कि आप अपने शुरुआती ग्रे कलर से परेशान हैं तो टूथब्रश आपकी मदद के लिए भी तैयार है। बालों के आगे वाले हिस्से को आप ब्रश से कलर कर सकते हैं।


 इसके साथ ही आप टूथब्रश बालों को हाईलाइट करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

6. बालों को दिखाएं घना (Get Voluminous Hair):
आजकल लड़कियां किसी भी हेयरस्टाइल के साथ पफ ज़रूर बनाती हैं जिसके लिए बालों में वॉल्यूम का होना ज़रूरी है। आप पफ के लिए बालों को आगे से थोड़ा उठाएं और टूथब्रश की मदद से उन्हें बैक कोंब करें। फिर देखना वॉल्यूम के साथ कितना अच्छा पफ बने।

हमें उम्मीद है आपको टूथब्रश के ये ब्यूटी हैक्स बहुत पसंद आए होंगे। तो जल्दी से इस टूथब्रश को एक ब्यूटी प्रोडक्ट (सौंदर्य प्रसाधन) के रूप में अपनी मेकअप किट में शामिल करें।

अपने साथ-साथ अपनी फ्रेंड्स और कज़िन्स को भी ये अमेजिंग से "टूथब्रश के ब्यूटी हैक्स" ज़रूर बताएं। 

फिर देखना कैसे सब आपके फैशन सेन्स के फैन बन जाते हैं और यकीन मानिए सब आपको थैंक्यू बोलते -बोलते नहीं थकेंगे।

अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका ,सहृदय धन्यवाद !!!

💬 सहयोग: अनविता कुमारी 

नोट:  प्रिय पाठकों, आपसे विनम्र निवेदन है यदि आपको इस लेख में कही भी , कोई भी त्रुटि नजर आती है या आप कुछ सुझाव देना चाहते है, तो कृपया नीचे दिए गए टिप्पणी स्थान ( Comment Box) में अपने विचार व्यक्त कर सकते है, हम अतिशीघ्र उस पर उचित कदम उठायेंगे |

कोई टिप्पणी नहीं

Please do not enter any spam Link in the comment box. If you have any queries, Let me know!