Home Top Ad

Tanishk Bagchi: इन ऑरिजनल गानों से भी जुड़ा है, तनिष्क का नाम

Share:

Tanishk Bagchi (Music Composer):

इन ऑरिजनल गानों से भी जुड़ा है, तनिष्क का नाम
Tanishk Bagchi

बॉलीवुड गानों के रीमेक का नाम सुनते ही तनिष्क बागची का नाम अचानक ही दिमाग में आ जाता है। रीमेक को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा उन्हें अक्सर ट्रोल करते देखा जा सकता है। उनके रीमेक गानों में ‘तु चीज बड़ी है मस्त-मस्त’, ‘हम्मा’ सांग, ‘रश्के कमर’ और ‘तम्मा-तम्मा’ गाने हैं। जिन्हें युवाओं का प्यार भी मिला और साथ ही साथ उन्हें काफी ट्रोल भी किया जाता है। 

यूं तो तनिष्क बागची को ट्रोल किया जाता रहा है पर आज हम आपको तनिष्क बागची के उन गानों के बारे में बताएंगे जिन्हें दर्शकों का काफी प्यार मिला है और उनके ऑरिजनल गानों की लिस्ट में हैं मतलब उनके कंपोजर तनिष्क ही हैं। 

तनिष्क बागची ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत फिल्म तनु वेड्स मनु रिर्टन्स के गाने ‘बन्नो’ से की थी। इसके अलावा तनिष्क ने ‘कपूर एंड सन्स’ में ‘बोलना माही’ गाने में भी म्यूजिक दिया है।। ‘बरेली की बर्फी’ में ‘स्वीटी तेरा ड्रामा’ गाने का म्यूजिक भी तनिष्क बागची का ही दिया हुआ है। 

जिसे अक्सर शादियों में बजते और युवाओं को इस गाने पर थिरकते देखा जा सकता है। ‘शुभ मंगल सावधान’ में उनके ‘कान्हा’ गाने को भी दर्शकों का काफी प्यार मिला। ‘लवयात्री’ का ‘अंख लड़ जावे’ गाने का म्यूजिक भी उन्होंने ही कंपोज किया है। 


💥Few more Albums:

‘मखना’ गाने के म्यूजिक कंपोजर तनिष्क बागची ही रहे हैं। हालांकि तनिष्क बागची रीमेक गानों के लिए ट्रोल होते रहे हों पर ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ में उनके द्वारा कंपोज किया गया गाना ‘तम्मा-तम्मा’ गाने को आइफा अवार्ड भी मिला है।


हाल ही उनके द्वारा कंपोज्ड ‘हाफ-गर्लफ्रेंड’ के गाने ‘बारिश’ को ‘जी सिने’ द्वारा ‘सांग ऑफ दि ईयर’ का खिताब दिया जा चुका है। 

फिल्मों में अपने करियर की शुरूआत करने से पहले तनिष्क ने अपनी संगीत जोड़ी वायु श्रीवास्तव के साथ सीरियल्स से और टीवी शो से अपने करियर की शुरूआत की। उनकी इस जोड़ी का नाम ‘तनिष्क-वायु’ था। उन्होंने प्रसिद्ध टीवी शो ‘डांस इंडिया डांस’ और ‘थपकी प्यार’ के लिए संगीत तैयार किया था। 

तनिष्क बागची ने गानों के साथ अपने सफर की शुरूआत 15 साल की उम्र से किया था। उन्होंने अपने संगीत में अपना करियर बनाने के लिए अपने पिता से संगीत सीखना शुरू कर दिया। उनकी मां की हमेशा से ही ख्वाहिश रही थी कि वह एक संगीतकार बनें। 

उनका पहला ऑन-स्टेज प्रदर्शन उनके कॉलेज फेस्ट में था। जहां उन्होंने अपने गिटार के साथ ‘दिल से’ फिल्म के टाइटल सांग गाया। उनका गाना दर्शकों को काफी पसंद आया और उन्हें इस फेस्ट में इस गाने को बार-बार गाने को कहा गया। और उन्होंने इस गाने को कुल 9 बार गाया। 

गानों के रीमेक के बारे में तनिष्क का कहना है कि पुराने गानों को फिर से बनाने का एक बड़ा फायदा यह है कि इस तरह से दोनों पीढ़ियों के साथ एक जुड़ाव बनता है। उस तरह से वह दोनों पीढ़ियों को अपने साथ जोड़ कर रखते हैं। ‘आंख मारे’ गाने को लेकर उन्होंने कहा कि इस गाने के मूल रूप को बनाए रखते हुए इसका रीमेक किया गया है। इसमें नेहा कक्कर और मीका सिंह की बड़ी भूमिका है।  

अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका ,सहृदय धन्यवाद !!!

💬 सहयोग: नबीला शागुफ़ी 

नोट:  प्रिय पाठकों, आपसे विनम्र निवेदन है यदि आपको इस लेख में कही भी , कोई भी त्रुटि नजर आती है या आप कुछ सुझाव देना चाहते है, तो कृपया नीचे दिए गए टिप्पणी स्थान ( Comment Box) में अपने विचार व्यक्त कर सकते है, हम अतिशीघ्र उस पर उचित कदम उठायेंगे । 

कोई टिप्पणी नहीं

Please do not enter any spam Link in the comment box. If you have any queries, Let me know!