Home Top Ad

Let's Travel: लॉकडाउन में ट्रिप शो के जरिए करें, घूमने के शौक को पूरा

Share:

लॉकडाउन में ट्रिप शो के जरिए करें, घूमने के शौक को पूरा:

 लॉकडाउन में ट्रिप शो के जरिए करें, घूमने के शौक को पूरा
Trip Show for You

हमेशा बाहर घूमने वालों लोगों के लिए लॉकडाउन में घर में रहना बड़ा मुश्किल होता होगा। घरों में बैठे महीनों हो गए और आगे भी कोई चांसेज ही नहीं है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद आप ट्रिप पर निकल पाएंगे या नहीं ऐसे में आपका सहारा केवल वर्चुअल वर्ल्ड है। 

वर्चुअल वर्ल्ड के सहारे आप पूरी दुनिया की सैर कर सकते हैं। गर्मियां की छुट्टियां होने के बावजूद आप कहीं घूमने नहीं होने जा सकते। आइए जानते हैं कि कहां-कहां से आप अपने घूमने के शौक को पूरा कर पाएंगे, बस इंटरनेट स्पीड जरा अच्छी हो तो फिर तो आपको कोई भी रोक नहीं सकता, आपकी ट्रिप के लिए...

कल्कीज ग्रेट एस्केप:

अगर आप नॉर्थ इस्ट के बारे में अच्छी जानकारी चाहते हैं तो इस शो को देख सकते हैं। इसे एक्ट्रेस कल्की केकलिन और उनके पिता जोएल केकलिन ने होस्ट किया है। ये शो बाइक जर्नी है, जिसमें कल्की रॉयल एनफील्ड से मेघालय, असम और अरूणाचल प्रदेश की यात्रा करती हैं। 

इस शो में आप वहां के नजारों को देख सकते हैं साथ ही आपको वहां के कल्चर के बारे में भी जानकारी मिलगी, ताकि जब आप वहां जाएं आपको वहां के लोगों से घुलने-मिलने में किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आए। 

ये शो ऑरिजनली फॉक्स लाइफ पर रिलीज हुआ था, पर आप हॉटस्टार पर भी इसे देख सकते हैं। 


द ट्रिप:

ये शो गर्ल्स गैंग की है, जो चार लड़कियों पर बेस्ड है, ये खुद की तलाश में रोड ट्रिप पर निकलती हैं। पहले सीजन में, लीजा हेडन, मलिका दुआ, श्वेता त्रिपाठी और सपना पब्बी हैं, जो अपनी एक दोस्त की बैचलरेट के लिए दिल्ली से थाइलैंड की रोड ट्रिप पर जाती हैं। 

ये शो कहीं-कहीं इमोशन का रोलर कोस्टर भी बन जाता है, जो इसे इंटरेस्टिंग बनाता है। वहीं दूसरे सीजन में लीजा हेडन की जगह अमायरा द्सतूर नजर आई थीं। ये आप यूट्यूब पर देख सकते हैं, साथ ही साथ ये आपको बिंदास डॉट कॉम पर मिल जाएगा। 

टीवीएफ ट्रिपलिंग:

ये शो भाई और बहनों पर बेस्ड है। चंदन, चंचल और चितवन, जो एक अक्सर एक ट्रिप पर जाते रहते हैं। इस शो के दो सीजन हैं। पहले सीजन में ये तीनों राजस्थान घूमते हैं, तो दूसरे में उत्तर-पूर्वी भारत के खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं। 

घूमने के साथ-साथ आपको इमोशनल ड्रामे भी आपको चाहिए तो फिर आपको ये शो काफी पसंद आएगा। इस शो में आपको राजस्थान, पंजाब के नजारे भी देखने को मिलेंगे। ये आप यूट्यूब और टीवीएफ की वेबसाइट पर ढूंढ सकते हैं। ये शो आपको एमएक्स प्लेयर पर भी मिल जाएगा। 

वे बैक होम:


ये शो दिल्ली से होते हुए मनाली और कांगरा वैली से हिमालय की यात्रा कराएगी। इसमें आपको हिमाचल प्रदेश, लेह और लद्दाख के बर्फ से ढंके पहाड़ों तक ले जाता है। इस शो के होस्ट रोहन ठाकुर, हिमालय के गांव के बारे में कई नई चीजें खोजते हैं और आपको भारत की असली खूबसूरती से रूबरू कराते हैं। 

इस शो में आप रोहन ठाकुर को अलग-अलग तरह से मस्तियां करते हुए देखेंगे। वे कभी आपको थुपका और मोमोज खाते हुए देखेंगे तो कभी आप उन्हें स्कीइंग करते हुए देखेंगे। 

इस शो के पहले सीजन में आपको हिमालय के नजारे देखने को मिलेंगे तो वहीं दूसरे सीजन में आप अंडमान की यात्रा भी कर सकते हैं। ये आपको यूट्यूब पर मिल जाएगा। 

फोर मोर शाट्स प्लीज:

ये शो चार दोस्तों की कहानी है, जो बेबाक हैं, गलतियां करती हैं, फैशन-फ्रीक हैं, रिस्क लेना जानती हैं और किसी भी तरह की मुश्किल आने के बावजूद एक-दूसरे के लिए हमेशा मौजूद रहती हैं। 

पहले सीजन में घूमक्कड़ लोगों के लिए कुछ खास नहीं था, लेकिन दूसरे सीजन में आपको कीर्ति कुल्हारी, मानवी गागरू, बानी जे और सयानी गुप्ता के साथ इस्तांबुल की सैर करने का मौका मिलेगा। 

अगर आपके पास अमेजन प्राइम वीडियो का सब्सक्रिप्शन है फिर आप ये वीडियो देख सकते हैं।  

अपना बहुमूल्य समय देने के लिए आपका ,सहृदय धन्यवाद !!!

💬 सहयोग: नबीला शागुफ़ी 

नोट:  प्रिय पाठकों, आपसे विनम्र निवेदन है यदि आपको इस लेख में कही भी , कोई भी त्रुटि नजर आती है या आप कुछ सुझाव देना चाहते है, तो कृपया नीचे दिए गए टिप्पणी स्थान ( Comment Box) में अपने विचार व्यक्त कर सकते है, हम अतिशीघ्र उस पर उचित कदम उठायेंगे । 

कोई टिप्पणी नहीं

Please do not enter any spam Link in the comment box. If you have any queries, Let me know!